​मेले में इस बार सभी आवेदकों को मिलेगी दुकाने

मेले में इस बार सभी आवेदकों को मिलेगी दुकाने, अम्बेडकर भवन के पास सजेगा नया बाजार
राश्ट्रीय मेला दषहरा 2017। मेला समिति व अधिकारियों की बैठक में हुआ बेहतर मेला आयोजन का निर्णय

न्यूज. मीडिया पॉइंट
कोटा, 23 अक्टूबर। राश्ट्रीय मेला दषहरा 2017 के बेहतर आयोजन को लेकर षनिवार को नगर निगम के प्रषासनिक भवन में महापौर महेष विजय की मौजूदगी में मेला आयोजन समिति व निगम अधिकारियों की अहम बैठक हुई। बैठक में सकारात्मक सोच के साथ मेले का बेहतर आयोजन करने, अंबेडकर भवन के पास नया बाजार डवलप करने, सभी आवेदकों को दुकाने देने सहित कई निर्णय हुए। मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष राममोहन मित्रा बाबला ने बताया कि बैठक इस बार सभी को मेले में दुकानों का आवंटन होगा, ताकि मेले में रोजगार की उम्मीद से आने वालों को निराष न लौटना पड़े। अंबेडकर भवन के पास वाली जगह को नए बाजार के लिए तैयार करेंगे और यहां पर दुकाने लगेगी। इस बार सभी आवेदको को दुकाने देंगे। मित्रा ने बताया कि पूर्व में लाटरी से आवंटन होना था, लेकिन इससे दुकानदारों में असमंजस की स्थिति बनती दिखी तो उनकी परेषानी का इस बैठक में निदान किया है। बैठक में साउण्ड सिस्टम को बेहतर बनाने, किसान रंगमंच के कार्यक्रम, उद्घोषक सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा कर इनका फाइनल किया। बैठक में महापौर महेष विजय ने कहा कि मेले में होने वाले कार्यक्रम यादगार हो इसके लिए सभी को सकारात्मक सोच के साथ पूरी ताकत के साथ कार्य करना है। महापौर महेष विजय ने बताया कि इस बार भी रावण दहन सहित अन्य आयोजन भव्य होंगे इसके लिए पूरी ताकत के साथ जुटे हुए है। मेला प्रचार प्रसार समिति के अध्यक्ष कृष्ण मुरारी सामरिया ने बताया कि कोटा का दषहरा मेला देष दुनिया में अपनी पहचान कायम कर सके इसके लिए प्रचार प्रसार पर विषेष फोकस रहेगा। बैठक में उपायुक्त राजेष डागा, मेला अधिकारी नरेष मालव, अतिरिक्त मेला प्रभारी व अधीक्षण अभियंता प्रेमषंकर षर्मा, लेखाधिकारी टीपी मीणा, समिति सदस्य पार्षद महेष गौतम लल्ली, नरेंद्र सिंह हाड़ा, विकास तंवर, प्रकाष सैनी, भगवान स्वरूप गौतम, रमेष चतुर्वेदी, मीनाक्षी खंडेलवाल आदि मौजूद थे।
कार्यक्रम को सफल बनाना सबकी जिम्मेदारी
बैठक में मेला समिति अध्यक्ष राममोहन मित्रा बाबला ने कहा कि मेले की सफलता के लिए मिलकर प्रयास करने की जरूरत है। समिति सदस्य व अधिकारी आपसी तालमेल के साथ सकारात्मक तरीके से कार्य को अंजाम दें, ताकि आयोजन यादगार बन सके।
नदीपार होगी रासलीला
मेला समिति सदस्य पार्सद विकास तंवर ने बताया कि इस बार नदी पार क्षेत्र में रासलीला का आयोजन होगा। इसके लिए मथुरा के कलाकारों से जल्द ही फाइनल कर दिया जाएगा। बैठक में इस कार्यक्रम के प्रस्ताव को भी पारित किया गया।






0 comments on “​मेले में इस बार सभी आवेदकों को मिलेगी दुकानेAdd yours →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *