मेयर ने सीएम को दिया दशहरा देखने का न्योता

कोटा महापौर श्री महेश विजय ने शुक्रवार को जयपुर में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर दशहरा मेले का निमंत्रण पत्र दिया। इसके बाद राम बारात के नए मार्ग के बारे में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से भेंट की।

News source: Rajasthan Patrika

 

महापौर ने शुक्रवार को जयपुर में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर दशहरा मेले का निमंत्रण पत्र दिया। इसके बाद राम बारात के नए मार्ग के बारे में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से भेंट की। महापौर महेश विजय ने बताया कि मुख्यमंत्री का 12 अक्टूबर को कोटा में विजयराज सिंधिया की स्मारिका के विमोचन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके मद्देनजर निगम की ओर से मुख्यमंत्री को मेले में आने का निमंत्रण पत्र दिया गया है।

मांगी रामबारात के लिए नए मार्ग की अनुमति

महापौर ने बताया कि दशहरा मेले में निकाली जाने वाली राम बारात के नए मार्ग के बारे में गृहमंत्री से चर्चा की। उनसे सरकार से इसकी अनुमति दिलाने का आग्रह किया। इस पर गृहमंत्री ने कोटा एसपी और जिला कलक्टर से बात की।

उन्होंने दोनों अधिकारियों को कहा कि सरकार के स्तर पर अनुमति की कोई जरूरत नहीं है। कटारिया ने दोनों अधिकारियों को निर्देश दिए कि महापौर, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर नए मार्ग के बारे में चर्चा कर तय कर लें।

फिर क्या हो सकती है आपत्ति

महापौर का कहना है कि अनंत चतुर्दशी की शोभायात्रा निकली सकती है तो फिर राम बारात निकालने में प्रशासन को क्या आपत्ति है। मेला समिति राम बारात नए मार्ग गीता भवन के सामने से रवाना कर  श्रीपुरा, सुदंर धर्मशाला, रामपुरा होते हुए कैथूनी पोल, टिपटा, गढ़ पैलेस होते हुए दशहरा मैदान तक निकालना चाहती है। प्रशासन ने पिछले मेले में इसकी अनुमति नहीं दी थी।